English Hindi October 24, 2020

पंजाब

कैप्टन पंजाब हितैषी होते तो रेल रोको आंदोलन से पहले जरूरी वस्तुओं का करके रखते प्रबंध - कुलतार संधवां

October 13, 2020 06:46 PM


चण्डीगढ़, 13 अक्तूबर 2020
आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सीनियर नेता और विधायक कुलतार सिंह संधवां और विधायक प्रिंसीपल बद्ध राम ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह अपने हकों के लिए लड़ रहे किसानों के संघर्ष को तारपीडो करने की नाकाम साजिशें कर रहे हैं, जिस को ‘आप’ कभी भी सफल नहीं होने देगी।
पार्टी हैडक्वाटर से जारी संयुक्त बयान में कुलतार सिंह संधवां और प्रिंसीपल बुद्ध राम ने कहा कि पंजाब सरकार बार-बार बयान दे रही है कि किसानों के रेल रोको आंदोलन के कारण जरूरी वस्तुओं की भारी कमी हो रही है और पंजाब के थर्मल प्लांटों में 2 दिन के अंदर सारा कोयला खत्म हो जाएगा। क्या कैप्टन अमरिन्दर सिंह यह बता सकते हैं कि जब किसान जत्थेबंदियां कोई महीनों से संघर्ष के दौरान यह ऐलान करती आ रही थीं कि वह अपने संघर्ष को तेज करते हुए रेल रोको आंदोलन की शुरुआत करेंगे तो उस समय कैप्टन अमरिन्दर को ध्यान नहीं आया कि पंजाब में ऐसी समस्या भी आ सकती है?
कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि यदि कैप्टन अमरिन्दर सिंह पंजाब हितैषी होते तो वह किसानों के रेल रोको आंदोलन से पहले ही सभी जरूरी वस्तुओं का प्रबंध करके रखते, परंतु अफसोस कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार को सही ढंग के साथ चलाने में पूरी तरह फेल साबित हुए हैं, इस लिए कैप्टन अपने मुख्य मंत्री के पद से तुरंत इस्तीफा के दें।
संधवां ने कहा कि अब जब किसान जत्थेबंदियां अपनी ताकत दिखाती हुई संघर्ष कर रही हैं तो कैप्टन अमरिन्दर सिंह अपनी गंदी राजनीति करते हुए किसानों के संघर्ष को तारपीडो करने के लिए पंजाब के लोगों और किसानों के बीच दरार पैदा करने की नाकाम कोशिशों में लगी हुई है।
प्रिंसीपल बुद्ध राम ने कहा कि यदि हलात इतने ही गंभीर हैं, जितने कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह बार-बार बयान जारी करके बता रहे हैं तो वह तुरंत स्पैशल सैशन बुलाएं और एक आल पार्टी वफद प्रधान मंत्री को मिलाने के लिए ले कर जाएं जो कि यह मांग आम आदमी पार्टी बहुत पहले से ही करती आ रही है, परंतु अफसोस पंजाब विरोधी कैप्टन ने ‘आप’ की इस मांग की ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया और अब पंजाब के मुख्य मंत्री बोल रहे हैं कि थर्मल प्लांटों में कोयला नहीं है।
प्रिंसीपल बुद्ध राम ने कहा कि बादलों की तरह मुख्य मंत्री अमरिन्दर सिंह भी मोदी सरकार की कठपुतली बने हुए हैं। हाईपावर समिति में अमरिन्दर सिंह और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की ओर से इन काले कानूनों को चुप-चुपीते सहमति देने से साफ स्पष्ट है कि अमरिन्दर सिंह मोदी सरकार के करिन्दे के तौर पर काम कर रहे हैं।

Have something to say? Post your comment

पंजाब

मुख्यमंत्री ने पंजाब के किसानों को केंद्र के साथ मिलीभगत कर धोखा दिया: सरदार सुखबीर सिंह बादल

भाजपा को बहुत बड़ा झटका पंजाब के चार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों से सैंकडों नेता पार्टी छोड़कर सरदार सुखबीर सिंह बादल की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए

शिरोमणी अकाली दल द्वारा अनाज घोटाले की सीबीआई जांच की मांग

प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष को किसानों के आंदोलन को ‘बिचोलियों का संघर्ष’ कहना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है: शिरोमणी अकाली दल

राष्ट्रपति नहीं, प्रधान मंत्री मोदी से एमएसपी पर खरीद की गरंटी दिलवांए कैप्टन -मीत हेयर

कैप्टन एम.एस.पी पर खरीद करे या फिर गद्दी छोड़े - भगवंत मान

भाजपा कार्यसमिति मैंबर और भगत समुदाय के नेता कीमती भगत शिरोमणी अकाली दल में शामिल

नार्वीजन सिख समुदाय ने सरदारनी हरसिमरत कौर बादल को भेदभावपूर्ण प्रथाओं को समाप्त करवाने के लिए आभार व्यक्त किया

कृषि बिलों के नाम पर किसानों के साथ दोहरा धोखा कर रही है अमरिन्दर सरकार -भगवंत मान

अध्यापकों से आई.सी.टी. राष्ट्रीय अवार्ड के लिए आवेदन प्राप्त करने के लिए आखिरी तारीख़ बढ़ाई गई