English Hindi October 26, 2020

चंडीगढ़

चंडीगढ़ में अनलॉक 2.0 के लिए गाईड लाइन जारी

July 01, 2020 06:17 PM

होटेल-रेस्तरां में बार नहीं खुलेंगे : लेकिन विवाह पार्टी के लिए अनुमति लेकर मदिरा सर्व की अनुमति होगी ।

दोपहिया वाहन पर दूसरी सवारी और चार पहिया पर ड्राइवर सहित 4 लोगों की अनुमति ।

धार्मिक स्थलों पर पुराने नियम जारी रहेंगे ।

ग्रोआ टाइमज़ न्यूज़
चंडीगढ़, 1 जुलाई
चंडीगढ़ में अनलॉक 2.0 को आज से 31 जुलाई तक लागू करने के लिए प्रशासन ने गाईड लाइन जारी कर दी । आज दोपहर प्रशासक एवं पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनोर की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में उनके सलाहकार मनोज परिदा, ने गृह मंत्रालय द्वारा पारित अनलॉक 2 आदेशों को केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ में लागू करने का प्रस्ताव रखा । जिसमें ऑड-ईवन सिस्टम जो वर्तमान में जिन बाजारों में के साथ साथ स्ट्रीट वेंडर्स पर भी लागू होगा।
पंजाब की तरह स्कूटर / मोटरसाइकिल पर अधिकतम दो व्यक्ति, कार में 4 व्यक्ति और एक ऑटो-रिक्शा में 3 व्यक्ति (ड्राइवर सहित) को अनुमति दी जाएगी। सभी सवार लोगों को मास्क का उपयोग करना होगा और वाहन मालिकों द्वारा स्वच्छता रखनी होगी । सभी दुकानों / रेस्तरां को सुबह10 से रात 9बजे तक खोलने की अनुमति होगी।
कॉल सेंटर / औद्योगिक प्रतिष्ठानों को रात की शिफ्टों को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी बशर्ते उनके कर्मचारी कार्यालय / कारखाने के परिसर से कर्फ्यू की अवधि के दौरान 10 बजे से 5बजे तक बाहर न निकलें।
अपनी मंडियों और ऑर्गेनिक मार्केट्स अगले आदेश तक बंद रहेंगे। अंतर-राज्यीय बस सेवा अगले आदेश तक निलंबित रहेगी।
विवाह कार्यों में मादक सर्व की अनुमति होगी । इसके लिए आबकारी विभाग से विशिष्ट अनुमति लेनी जरूरी होगी ।फिलहाल सभी जगह बार बंद रहेंगे।
भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यों और अन्य बड़ी मंडलियों पर पूर्ण प्रतिबंध होगा।
सिनेमा हॉल, व्यायामशाला, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, स्पा, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह की जगहों पर गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी। मास्क पहनने का कड़ाई से पालन करना होगा । सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दिशानिर्देशों, निर्देशों का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को दंडित किया जाएगा।

इससे पूर्व मीटिंग में प्रशासक ने विश्व डॉक्टर दिवस के अवसर पर डॉक्टरों को बधाई दी और उल्लेख किया कि उनकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के कारण, चंडीगढ़ शहर कोविद महामारी को नियंत्रण में रखने में काफी हद तक कामयाब हुआ है ।
मीटिंग में जगत राम, निदेशक, पीजीआई ने बताया कि कोरोना के 468 सैंपल में से 10 मामले पॉज़िटिव पाए गए, जिनमें से 5 चंडीगढ़ के हैं। जीएमसीएच 32 के निदेशक डॉ. बीएस चव्हाण ने बताया कि 90 सैंपल लिए सभी नेगटिव पाए गए। निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ .जी दीवान ने बताया कि अस्पतालों में 200 टेली मेडिसिन के मामलों से निपटा गया।
प्रशासक ने निर्देश दिया कि कोरोना के लिए सभी मामलों का परीक्षण किया जाए। उन्होंने चंडीगढ़ निवासियों से पड़ोस में किसी भी संदिग्ध मामले के बारे में अधिकारियों को सूचित करने की अपील की, ताकि मेडिकल टीम उनसे संपर्क कर सके और परीक्षण की व्यवस्था कर सके।
मीटिंग में उपायुक्त, मोहाली ने बताया उनके पास 69 सक्रिय मामले हैं। उपायुक्त, पंचकूला ने बताया उनके पास 24 सक्रिय मामले हैं। यूटी, चंडीगढ़ के उपायुक्त ने सूचित किया उनके पास 70 सक्रिय मामले हैं।

Have something to say? Post your comment